Thu. May 2nd, 2024

आप सब एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहे विवादों के बारे में तो जानते ही होंगे. इन्ही सब के बीच एक और नाम पर भी सामने आ रहा मनीष दुबे. असल में मनीष दुबे पर आलोक मौर्य ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं. यही नहीं इन्ही सब के बीच मनीष दुबे की शादी से जुड़े कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं.

कौन है मनीष दुबे 

इन दस्तावेज के मुताबिक़ उन्होंने साल 2021 में लखनऊ के अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में तनु पराशर के साथ शादी की थी. अभी तनु पराशर उनकी पत्नी हैं. असल में दोनों ने आर्य समाज मंदिर में 5 अगस्त साल 2021 को शादी की थी. कहा तो ये भी जा रहा है की वो भी अपनी पत्नी से तलाक ले रहे है. अभी उन्हें तलाक मिला नहीं है लेकिन उन्होंने कोर्ट में इसके लिए अर्जी दे दी है.शादी के वक्त मनीष दुबे ने अपनी सीबीएसई बोर्ड की साल 2003 की मार्कशीट की फोटो कॉपी लगाई थी.

यही नहीं तनु पराशर जो उनकी पत्नी हैं, उन्होंने भी यहां के दस्तावेजों में अपनी जन्मतिथि दो तरह की लिखवाई है. एक आधार कार्ड के मुताबिक और दूसरी उनकी असल जन्म तिथि अगर मनीष दुबे की करें तो उन्होंने अपनी सिर्फ एक ही जन्मतिथि लिखवाई है जो आधार कार्ड के हिसाब से है.

  1. इसी के मुताबिक मनीष दुबे का जन्म 23 सितंबर 1989 को हुआ था.साथ ही मनीष दुबे की ओर से एक शपथ पत्र भी लिखा गया है. उस शपथ पत्र में था की वो लखनऊ के इंदिरा नगर के रहने वाले हैं. उनके पिता का नाम मनोज कुमार दुबे है और यह शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ हो रही है

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *