Mon. Apr 29th, 2024

संसद में मणिपुर की घटना को लेकर हंगामा जारी है, इस बीच बुधवार को लोकसभा में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया। बीजेपी का दावा है कि इस अविश्वास प्रस्ताव की भविष्यवाणी पीएम मोदी ने 2018 में कर दी थी।
दरअसल 2018 में विपक्ष की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ इस पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि मैं आपको शुभकामनाएं देना चाहता हूं कि आप इतनी तैयारी करें कि आपको 2023 में फिर से अविश्वास लाने का मौका मिले।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पीएम मोदी के भाषण के इस हिस्से को ट्विटर पर शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी ने कांग्रेस के इस अविश्वास प्रस्ताव की भविष्यवाणी 5 साल पहले कर दी थी।
उस वक्त पीएम मोदी विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर जमकर बरसे थे। उन्होंने कहा था कि ये आपके अहंकार का ही नतीजा है कि आप 400 से 40 पर आ गए और हमारे सेवाभाव का परिणाम है कि बीजेपी दो से यहां आकर बैठ गई। आज आपको मिलावटी दुनिया में जीना पड़ रहा है।

विपक्षी दल संसद के दोनों सदनों में मणिपुर के मुद्दे को लेकर हंगामा कर रहे। सरकार की ओर से इस पर चर्चा की बात कही गई, लेकिन विपक्ष पीएम मोदी के बयान की मांग पर अड़ा है। इसी को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया।

दरअसल मोदी सरकार पूर्ण बहुमत में है, ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव गिर जाएगा। अविश्वास प्रस्ताव आने पर अब पीएम मोदी को सदन के अंदर जवाब देना होगा। इसी वजह से विपक्षी दलों ने इसको लाने की प्लानिंग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *